दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल ने लागू किया नियम, राज्य में एंट्री के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य

0
53
कोरोना वैक्सीनेशन

कोलकाता। राजधानी दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी देश के चार राज्यों महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलांगना से पश्चिम बंगाल आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। राज्य सरकार का आदेश शनिवार दोपहर 12 बजे से प्रभावी होगा।

इस संबंध में बुधवार की रात को राज्य सचिवालय नवान्न से ये दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार, महाराष्ट्र और केरल सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना मामलों में फिर से वृद्धि हो रही है। परिणामस्वरूप, कई अन्य राज्यों की तरह बचाव के उपाय फिर से शुरू किए गए हैं।

निर्देश के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में आरटी-पीसीआर परीक्षण के बिना महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलांगना के लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इससे पहले कुछ राज्यों में, मुख्य रूप से महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों के लिए प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

बता दें कि रााजधानी दिल्ली में पांच राज्यों से आने वालों पर इसी तरह की शर्त लगाई गई है। महाराष्ट्र में कुछ जिलों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन शुरू हुआ है। सीएम उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर हालात नहीं सुधरे तो उन्हें पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।