एक्टर सोनू सूद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 20 करोड़ टैक्स चोरी का मामला आया सामने

0
20
सोनू सूट पर टैक्स

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इनकम टैक्स की टीम लगातार उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सोनू सूद के जुड़े 28 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है।

खबर है कि आयकर विभाग की टीम ने मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरग्राम में एक साथ रेड डाली है। आयकर विभाग के मुताबिक, टीम को जांच के दौरान करीब 20 करोड़ की टैक्स चोरी का पता चला है। सर्च के दौरान आयकर विभाग को 1 करोड़ 8 लाख रुपये कैश अभिनेता के ठिकानों से बरामद हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आयकर विभाग को इस छापेमारी में टैक्‍स की बड़ी हेराफेरी के पुख्‍ता सबूत म‍िले हैं। टैक्‍स की हेरफेरी सोनू सूद के पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, फिल्मों से मिली फीस में भी टैक्स की बड़ी गड़बड़ी देखी गई है।

इन अन‍ियम‍ित्ताओं के सामने आने के बाद इनकम टैक्‍स व‍िभाग सोनू सूद की चैर‍िटी फाउंडेशन के अकाउंट्स की भी जांच कर रही है। विभाग के मुताबिक एक्टर ने अपनी बेहिसाब आय को फर्जी कंपनियों के ज़रिए छिपाने की कोशिश की है। अबतक की जांच में टीम को 20 फर्जी एंट्री का पता चला है।

21 जुलाई 2020 से अब तक एक्टर द्वारा बनाए गए चैरिटी फॉउंडेशन ने करीब 18.94 करोड़ रुपये दान जुटाए। इसमें से करीब 1.9 करोड़ रुपये कई राहत कार्यों में खर्च किये गए जबकि 17 करोड़ अभी भी बचे हुए हैं।