पाकिस्तानी एथलीट मामला: लोगों को नीरज चोपड़ा की नसीहत, कहा – मेरी बात को गंदे एजेंडे का हिस्सा न बनाएं

0
15
नीरज चोपड़ा की नसीहत

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय जैवलीन थ्रोवर नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के अरशद नदीम द्वारा उनके जैवलिन को लेने के मामले को बेवजह तूल न देने की अपील की है। दरअसल, नीरज ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने उनका जैवलिन लिया था।

नीरज ने कहा,”मैं फाइनल की शुरुआत से पहले अपना जैवलिन तलाश कर रहा था। मुझे वह मिल नहीं रहा था। अचानक, मैंने देखा कि अरशद नदीम मेरे जैवलिन के साथ घूम रहा है। मैंने उससे कहा, ‘भाई यह मेरा जैविलन है, यह मुझे दे दो। मुझे इससे थ्रो करना है।’ तब उसने मुझे वह वापस किया। तभी आपने देखा होगा कि मैंने अपना पहला थ्रो काफी जल्दबाजी में फेंका।”

नीरज के इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा। जिसके बाद नीरज ने इस पूरे विवाद पर सफाई दी है और लोगों से बिना वजह इस मामले को तूल ना देने को कहा।

ट्विटर पर जारी एक वीडियो में नीरज ने कहा, “थ्रो फेंकने से पहले हर कोई अपना जैवलिन वहां पर रखता है, ऐसे में कोई भी खिलाड़ी वहां से जैवलिन को उठा सकता है और अपनी प्रैक्टिस कर सकता है। ये एक नियम है, जिसमें कोई भी बुराई नहीं है।”

नीरज ने आगे कहा,”मेरी आप सभी से विनती है कि मेरे कमेंट को अपने गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाए। खेल हम सबको एकजूट होकर साथ रहना सिखाता हैं और हम सभी एथलीट मिलकर प्यार से रहते हैं तो ऐसा कोई कोई कमेंट न करें जिससे हमें ठेस पहुंचे।” बता दें कि नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक हासिल किया था।