केजरीवाल की नजर मिशन 2024 पर, अब गोवा में चुनाव लड़ने की तैयारी

0
21
अरविंद केजरीवाल

गोवा में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपना मिशन शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी भी गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव में दो-दो हाथ करने की तैयारी में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी के प्रचार को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को गोवा गए। बता दें कि आप 2022 में गोवा, उत्तराखंड और पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव लड़ रही है।

अपने दो दिवसीय दौरे से पहले केजरीवाल ने कहा कि गोवा बस बदलाव और ईमानदारी की राजनीति चाहता है। यहां धन की कोई कमी नहीं है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “गोवा बदलाव चाहता है। विधायकों को खरीदने और बेचने वाली पार्टियां काफी हैं। गंदी राजनीति भी बहुत हुई। गोवा विकास चाहता है। यहां धन की कोई कमी नहीं है, केवल ईमानदार इरादे की कमी है। गोवा ईमानदार राजनीति चाहता है। कल गोवा में मिलते हैं।”

मुख्यमंत्री ने राज्य में आप द्वारा अपने नारे ‘लेट्स क्लीन गोवाज पॉलिटिक्स’ को दोहराया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर अपने विधायकों को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बेचने का आरोप लगाया। पार्टी को इस बार गोवा विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने इन राज्यों में आप के सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। AAP प्रमुख द्वारा किए गए अन्य वादों में पुराने बिल माफ करना और किसानों को मुफ्त बिजली देना शामिल था।

इससे पहले रविवार को देहरादून में केजरीवाल ने कहा कि कोई बिजली कटौती नहीं होगी। मुफ्त बिजली का मतलब लंबी कटौती नहीं है। जब हमने दिल्ली में सत्ता संभाली थी तो 7-8 घंटे बिजली की कटौती आम थी। हमने इसे सही किया।