जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर सीएम योगी ने दिया यह जवाब

0
20
योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की बात कई महीनों से चल रही है। सियासी गलियारों में भी इस बात को लेकर चर्चा कभी जोरों पर थी। हालांकि अभी तक यह सरकार के प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर जवाब जरूर दिया है।

सीएम योगी से जब पूछा गया कि क्या विधानसभा चुनाव से पहले सरकार जनसंख्‍या नियंत्रण अध्यादेश लेकर आएगी। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हर चीज का समय होता है, आप लोग कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे, लेकिन मंदिर निर्माण शुरू हो गया। अभी हमारे सामने मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्‍यु दर को नियंत्रित करने की चुनौती है।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने इसके लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है और भविष्य में कुछ भी होगा तो सबसे पहले मीडिया को पता चलेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य चुपके से नहीं होता, जो भी होगा नगाड़ा बजाकर करेंगे। सही समय आने पर जानकारी देंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी भारी बहुमत से सरकार बना रही है और 350 से अधिक सीटें पाकर हम आ रहे हैं।

बीजेपी की ओर से कई राज्यों में मुख्यमंत्रियों को बदले जाने, लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी के टिके रहने को उनके दमखम से जोड़े जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह कोई दम खम की बात नहीं है, यह तो पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों की बात है और पार्टी जिस कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह पूरा करेगा।