अब कोरोना का यह वैरिएंट पसार रहा पैर, सतर्क रहें, केरल में मिले इतने मरीज

0
23
कोरोना वायरस महामारी

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लाखों लोग वायरस के शिकार बने। अब कोरोना के वैरिएंट को लेकर नया खुलासा हुआ है। कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट तेजी देश में अपना पैर पसार रहा है। इसे पहले से मौजूद डेल्टा वैरिएंट से ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है।

महाराष्ट्र और केरल में वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में डेल्टा वैरिएंट के 21 प्लस मामले सामने आए हैं।

वहीं, दूसरी ओर से केरल में भी डेल्टा प्लस कम से कम तीन मामला सामने आए हैं। अधिकारियों ने कहा कि केरल के पलक्कड़ और पठानमथिट्टा जिलों से एकत्र किए गए नमूनों में SARS-CoV-2 डेल्टा-प्लस वैरिएंट के कम से कम तीन मामले पाए गए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट को काफी खतरनाक माना जा रहा है।

ऐसी खबरें हैं कि मध्यप्रदेश में भी इस वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं। यहां पर चाल लोगों में डेल्टा प्लस मामलों की पुष्टि हो चुकी है। चारों लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन चार लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है उनकी मौत भी हो गई है। हैरानी की बात तो यह है कि इन चारों को लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन भी लग चुकी थी।

बता दें कि डेल्टा प्लस को कोरोना वायरस का सबसे खतरनाक वैरिएंट माना जा रहा है। कोरोना वायरस के अल्फा, बीटा, गामा और डेल्टा, अभी तक ये चार वैरिएंट सामने आए हैं।