कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- इतने समय तक किस वजह से धारा 370 को चालू रखा?

0
143
गृहमंत्री अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली। संसद में बजट सत्र में लोकसभा की कार्यवाही में सबसे पहले वित्त मंत्री ने जवाब दिया। वित्तमंत्री ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कहा कि वहां के हालात को हमें समझना होगा।

गृहमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के लोगों को गुमराह मत कीजिए। अधीर रंजन चौधरी कह रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में अभी सबकुछ नॉर्मल नहीं है। उन्होंने कहा कि हम तो बता रहे हैं लेकिन कांग्रेस भी बताए कि उन्होंने 70 साल में क्या किया। पहले वो अपने गिरेबान में झांककर देखें।

अमित शाह ने कहा कि 370 हटने से ही J&K में पंचायत सरकार मजबूत हुई। आपकी चार पीढ़ी ने जो काम किया, वो हमने डेढ़ साल में किया। जिन्हें 70 साल में बिजली नहीं मिली, 17 महीने में दिया। 3 परिवारों ने J&K के लोगों की सेहत के लिए क्या किया?

गृहमंत्री ने लोकसभा में विधेयक पर चर्चा के दौरान पूछा कि किसके दबाव में धारा 370 को इतने समय तक चालू रखा? आप 17 महीने में हिसाब मांगते हो, 70 साल तक जब अस्थायी धारा 370 चली उस वक़्त हिसाब क्यों नहीं मांगते थे? अस्थायी प्रावधान को नहीं उखाड़ा क्योंकि वोट बैंक की राजनीति करनी थी।

गृहमंत्री शाह ने पूछा कि विपक्ष बताए, क्या J&K देश का हिस्सा नहीं है क्या? हमने J&K में पंचायती राज की स्थापना की अमित शाह ने कहा कि राजा अब रानी की पेट से पैदा नहीं होंगे, वोट से होंगे। राजा अब दलित, गरीब के वोट से पैदा होंगे। जम्मू-कश्मीर के सभी अफसर भारत माता की संतान हैं। गृहमंत्री ने कहा कि सही समय पर जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिया जाएगा।