शादी में कोरोना नियम तोड़ने पर एनसीपी नेता धनंजय पर केस, पवार-फडणवीस भी थे शामिल

0
127
कोरोना नियम

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने सख्ती की है। राज्य के कई शहरों में फिर से लॉकडाउन की तैयारी चल रही है। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद धनंजय महादिक और दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह केस बेटे की शादी के दौरान कोरोना नियम तोड़ने पर हुई है।

महादिक के बेटे की शादी में NCP चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला समेत कई बड़े नेता पहुंचे थे। कई नेताओं ने मास्क भी नहीं पहना था। महाराष्ट्र के हालात देखते हुए BMC कमिश्नर इकबाल चहल ने कहा कि हमारे लिए अगले 12 दिन अहम हैं। हमें सख्ती करनी होगी।

कमिश्नर इकबाल चहल ने कहा कि शादी पार्टियों में नियमों का उल्लंघन होने पर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजनों पर FIR दर्ज कराई जाएगी। अब शादी की पार्टी में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। उन्होंने आशंका जताई कि कोरोना के वैरिएंट्स तेजी से केस बढ़ने की वजह हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर नागपुर में 7 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट्स बंद रहेंगे। होटल्स, रेस्टोरेंट्स को 50% की क्षमता के साथ चलाने का आदेश दिया गया है। शादीघर 25 फरवरी के बाद से 7 मार्च तक बंद रहेंगे।