तौकते तूफान को देखते हुए अलर्ट पर मुंबई, 580 कोरोना मरीज दूसरी जगह शिफ्ट

0
15
तौकते तूफान का असर

मुंबई। चक्रवाती तूफान तौकते के मद्देनजर शहर के निचले इलाके में स्थित विभिन्न अस्पतालों से 580 कोरोना मरीजों को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। इनमें बांद्रा-कुर्ला-कांप्लेक्स कोविड केयर सेंटर के 243, दहिसर के 183 और मुलुंड के 154 कोरोना मरीज शामिल हैं।

चक्रवाती तूफान तौकते से बचाव के लिए बीएमसी ने बड़े पैमाने पर इंतजाम किया है। शहर की सभी 6 चौपाटियों पर आपदा प्रबंधन की टीम तैनात कर दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर बांद्रा-वर्ली सी लिंक रोड को बंद कर दिया गया है।

महापौर किशोरी पेडणेकर ने तौकते तूफान से पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। बीएमसी के आयुक्त इकबाल चहल ने तौकते तूफान की वजह मुंबई के निचले इलाकों में जल भराव की संभावना के मद्देनजर पंप की व्यवस्था की है। साथ ही समुद्र तटीय इलाकों में मछुआरों को समुंद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि बारिश के दिनों में बांद्रा-कुर्ला-काम्लेक्स कोविड केयर सेंटर में जलभराव हो गया था। उस समय इस केंद्र से कोरोना मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था। इसी वजह से सावधानी के तौर पर मुंबई के निचले इलाकों के कोविड केयर सेंटर से कोरोना मरीजों को शिफ्ट किया गया है। बीएमसी ने रविवार और सोमवार को कोरोना टीकाकरण केंद्र बंद रखने का भी निर्णय लिया है।