बीजेपी ने पहली बार लिया योगी सरकार के कामकाज का फीडबैक, उपमुख्यमंत्री बोले – 300 सीट जीतेंगे

0
15

लखनऊ। मंगलवार को भाजपा पार्टी के कार्यालय में तेज सियासी हलचल रही। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष और प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ में हैं।

मंगलवार को उन्होंने यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या के साथ बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत की। इसके बाद बीएल संतोष ने डिप्टी सीएम डाॅ दिनेश शर्मा के अलावा योगी कैबिनेट के अन्य सदस्यों से अलग-अलग मुलाकात कर सरकार के कामकाज की जानकारी हासिल की।

बीजेपी महामंत्री के इस अचानक हुए दौरे के बाद योगी मंत्रिमंडल और बीजेपी के संगठन में बदलाव की चर्चा जोरों पर है। कैबिनेट स्तर के एक मंत्री ने कहा भाजपा नेताओं ने पार्टी के कामकाज के बारे में विस्तार से जानकारी ली और सरकार की लोकप्रियता के बारे में जानने के साथ इसमें और सुधार की गुजाइंश के बारे में पूछा।

पार्टी के प्रदेश महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि श्री संतोष और श्री सिंह ने चुनाव प्रचार की रणनीति की समीक्षा की। उन्होंने पार्टी संगठन की समीक्षा की और कहा कि कोविड के कठिन समय के दौरान लोगों की मदद कैसे की जा सकती है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव से मुलाकात करने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के अलावा कुछ अन्य मंत्री भी शामिल थे। उधर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान से मुलाकात के दौरान संगठन और सरकार के बीच अंर्तविरोध सामने आया है।

उपमुख्यमंत्री मौर्या का दावा – 300 से अधिक सीटें जीतेंगे

मंगलवार को लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के साथ मुलाकात की। बैठक के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि हम साल 2022 में 300 से अधिक सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत प्राप्त करेंगे।

ऐसी चर्चा है कि केशव प्रसाद मौर्या को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है और स्वतंत्र देव सिंह को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही कई मंत्रियों को हटाने का कयास भी लग रहे हैं।