काशी विश्वनाथ कॉरिडोर- वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, काल भैरव मंदिर में की पूजा

0
28

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के काशी दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंच चुके हैं और उन्होंने काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की है। प्रधानमंत्री सोमवार को एक भव्य कार्यक्रम में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक प्रतिष्ठित मंदिर के पास सड़कों पर नक्काशीदार लैम्प पोस्ट पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें ‘इस परियोजना के दृष्टिकोण को साकार करने’ के लिए मोदी की तारीफ की गई है।

प्रधानमंत्री 2 दिनों के वाराणसी दौरे पर हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है। पूजा के दौरान काल भैरव मंदिर में मंत्र उच्चारण भी किया गया। प्रधानमंत्री ने पूजा के बाद आरती भी की। वाराणसी में प्रधानमंत्री द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग हिस्सा ले रहे हैं।

दोपहर करीब 1 बजे प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) जाएंगे। इसके बाद करीब 339 करोड़ रुपये की लागत से बने श्री काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। नए कॉरिडोर से काशी विश्वनाथ मंदिर को गंगा नदी के तट से सीधे जोड़ दिया गया है। पहले लोगों को गंगाजल लेकर मंदिर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब कॉरिडोर के बन जाने के बाद श्रद्धालुओं को काफी आसानी होगी।

काल भैरव में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री का अन्य कार्यक्रम

काशी विश्वनाथ मंदिर का उद्घाटन: आज दोपहर 1 बज कर 20 मिनट पर काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

गंगा आरती: शाम को करीब 6 बजे रो-रो जहाज पर सवार होकर मां गंगा की भव्‍य आरती देखेंगे।

योग संस्थान: प्रधानमंत्री 14 दिसंबर को दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे वाराणसी स्थित स्‍वर्वेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे।

सीएम का सम्मेलन: प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के एक सम्मेलन में भी भाग लेंगे। इस सम्मेलन में बिहार और नगालैंड के उपमुख्यमंत्री भी भाग लेंगे।